कर्मचारियों के लिए चलेगा स्पेशल वैक्सिनेशन अभियान

विशेष

चंडीगढ़, 1 अक्टूबर- हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि आगामी 5 अक्टूबर को शहरी स्थानीय निकाय विभाग के उन फ्रंट लाइन कर्मचारियों को कोविड-19 की पहली तथा दूसरी डोज़ लगाई जाएगी जिन्हें अभी तक यह डोज़ नहीं लगाई गई है और इसके लिए एक विशेष सेशन आयोजित किया जाएगा।

श्री विज ने बताया कि इस संबंध में हरियाणा स्वास्थ्य मिशन डायरेक्टर द्वारा एक पत्र राज्य के सभी सिविल सर्जन को जारी किया गया है ताकि शहरी स्थानीय विभाग के छूटे हुए कर्मचारियों को वैक्सीनेट किया जा सके।

उन्होंने बताया कि शहरी स्थानीय निकायों के सभी ऐसे कर्मचारी जो कोविड-19 वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज़ से वंचित रह गए है, उन्हें इस विशेष अभियान के तहत आगामी 5 अक्टूबर को वैक्सीनेट किया जाएगा। इसी दिशा में राज्य के सभी सिविल सर्जन को शहरी स्थानीय निकाय विभाग के शेष फ्रंट लाइन वर्करों के टीकाकरण की रणनीतियों पर चर्चा करने के लिए उपायुक्तों की अध्यक्षता में शहरी स्थानीय निकायों के जिला अधिकारियों के साथ बैठक करने के निर्देश दिए गए है ताकि शहरी स्थानीय विभाग के समन्वय से कार्यस्थल सीवीसी बनाकर कोविड-19 वैक्सीनेशन की पहली और दूसरी दोनों डोज़ छूटे हुए इन कर्मचारियों हेतु 5 अक्टूबर, 2021 को विशेष सेशन आयोजित किया जा सके।

उल्लेखनीय हैं कि इस कवायद को करने के लिए पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ हुई एक बैठक में स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि शहरी स्थानीय विभाग के फ्रंट लाइन वर्करों (एफएलडब्ल्यू) को वैक्सीनट करने हेतु विशेष अभियान आयोजित किया जाए और इन्हीं निर्देशों की पालना में ये विशेष अभियान आयोजित किया जा रहा है।

Leave a Reply